कोंडागांव पुलिस को मिली कामयाबी, एक इनामी नक्सली को किया गिरफ्तार

जुर्म

आवाज न्यूज़ | कोंडागांव

कोंडागांव पुलिस को मिली कामयाबी, एक इनामी नक्सली को किया गिरफ्तार | ​अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश्वर नाग ने बताया कि बयानार थाना क्षेत्र के अंतर्गत मड़ानार और पेरमापाल गांव के मध्य पहाड़ी के पास पुलिस ने आमदई एलओएस के सदस्य मोहन कश्यप उर्फ सनत को गिरफ्तार कर लिया है।

इस नक्सली पर तीन लाख रुपये का इनाम घोषित था. बयानार थाने से मुंगवाल, केजंग और मड़ानार क्षेत्र में गश्त के लिए जिला बल, डीआरजी, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के संयुक्त दल को रवाना किया गया था. दल जब सुबह मड़ानार और पेरमापाल के मध्य डोकरी ढोडगी पहाड़ी के करीब था तब नक्सली वहां से भागने लगा जिसके बाद पुलिस दल ने उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया,पूछताछ के दौरान नक्सली ने बताया कि वह क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों को नुकसान पहुंचाने और विस्फोट कर पुलिस दल पर हमला करने के लिए आया था।गिरफ्तार नक्सली से पुलिस ने सात किलोग्राम का टिफिन बम, 20 मीटर तार और नक्सली साहित्य बरामद किया है.

बताते चलें कि नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कड़ी कार्रवाई जारी है. सुरक्षा बलों ने 1.43 करोड़ रुपये नकद, 20 एकड़ जमीन, माओवादी नेताओं द्वारा अवैध तरीके से हासिल किए गए धन से बिहार और झारखंड में अपने नाम की गई कई इमारतों और कोलकाता में खरीदे गए दो मकानों को जब्त किया है।

वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनंदगांव में नक्सलियों ने दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है।नक्सलियों को शक था कि दोनों पुलिस से उनकी मुखबिरी करते थे . इस वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने वहां एक पर्ची छोड़ी, जिसमें लिखा कि मुखबिरी करने वालों का यही अंजाम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *