हावड़ा-न्यूजलपाईगुड़ी समर स्पेशल 22 मई से, किशनगंज और ठाकुरगंज में भी होगा ठहराव

रेलवे

आवाज़ न्यूज़। किशनगंज

गर्मियों के मौसम में न्यूजलपाईगुड़ी से कोलकाता रूट पर चलने वाली ट्रेनों में यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने न्यूजलपाईगुड़ी और हावड़ा के बीच एक और समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया हैं। 03059/60 हावड़ा-न्यूजलपाईगुड़ी समर स्पेशल एक साप्ताहिक ट्रेन होगी।

पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आर एन महापात्रा ने बताया कि इस स्पेशल ट्रेन को इस बार भाया ठाकुरगंज चलाया जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि पूर्व के वर्षों में यह ट्रेन किशनगंज से एनजेपी होकर कूचबिहार तक जाती थी लेकिन इस वर्ष इसे सिर्फ एनजेपी तक ही चलाया जाएगा। परिवर्तित मार्ग में यह ट्रेन ठाकुरगंज के अतिरिक्त नक्सलबाड़ी और बागडोगरा स्टेशनों पर भी रुकेगी।

इधर कटिहार रेल मंडल के सीनियर डीओएम वेकन्ना बी ने बताया कि फ़िलहाल इस ट्रेन को 6 सप्ताह तक ही चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि ट्रेन मंगलवार को हावड़ा से रात्रि 10.50 बजे खुलेगी जो दूसरे दिन बुधवार को सुबह 9.13 पर किशनगंज, 10.25 पर ठाकुरगंज 11.35 पर नक्सलबाड़ी, 11.55 पर बागडोगरा और दोपहर 01.05 पर एनजेपी पहुंचेगी। यही ट्रेन वापसी में बुधवार को वापसी में रात्रि 10.15 पर खुलकर गुरुवार को सुबह 11.45 पर हावड़ा पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *