संपादकीय

आवाज स्पेशल

‘किशनगंज की आवाज़’ मासिक पत्रिका का दूसरा अंक आपके हाथों में हैं। एक माह पूर्व हमने पत्रिका के प्रवेशांक का प्रकाशन किया था। मुझे यह बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि पत्रिका को पाठको ने हाथोंहाथ लिया। पहले अंक को जिस तरह पाठको का स्नेह और सराहना मिली है उससे हमारी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है।

 

पाठको द्वारा हमे कई सुझाव भी प्राप्त हुए है। पाठको का एक बड़ा वर्ग राजनीति से जुड़ी खबरों की संख्या में बढ़ोतरी चाहता है। कुछ पाठक युवाओं पर एक कॉलम शुरू करने को कह रहे हैं। कुछ लोगो ने हमे शिकायतें भी की है। ज्यादातर पाठको की शिकायत है हमे पत्रिका बुकस्टाल पर समय से नही मिल पाई, इसलिए पाठको के लिए वार्षिक सदस्यता जैसी सेवा शुरू की जाए।

 

हमने पाठको के सुझाव और शिकायतों पर मंथन किया है। इस अंक में राजनीति पर विशेष फ़ोकस किया गया है। युवाओं एवं महिलाओं के लिए हम बहुत जल्द ही स्थायी कॉलम शुरू करने वाले हैं। जहाँ तक पत्रिका समय से न मिलने की बात है तो हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि इस कमी को दूर कर लिया जाए। पूर्णिया और अररिया के पाठको को अब यह परेशानी नही होगी। हमारी टीम पत्रिका की वार्षिक सदस्यता शुरू करने को लेकर काम शुरू कर चुकी हैं।

 

बकरीद, सावन के पावन महीने में हम आज़ादी का उत्सव भी मना रहे हैं। इस अंक में इन विषयों पर भी विशेष आलेख प्रकाशित किये गए हैं। सुधि पाठको से हमारा निवेदन है कि पत्रिका के बारे में अपनी राय से हमे अवगत कराते रहे। आज़ादी मुबारक।

मो० अजहर रहमानी 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *