जिला राजद कार्यकर्ता सम्मलेन में नहीं जुटे कार्यकर्ता, आधी से अधिक कुर्सियां रह गई खाली

अपना किशनगंज

आवाज़ न्यूज़। किशनगंज

गुरुवार को खगड़ा स्थित राजद कार्यालय में राजद जिलाध्यक्ष सीमा इंतेखाब की अध्यक्षता में एक दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें जोकीहाट विधायक सह नवमनोनीत किशनगंज जिला राजद संगठन प्रभारी शाहनवाज आलम शामिल हुए। सम्मेलन में कार्यकर्ताओं एवं पार्टी पदाधिकारीयों की संख्या में कमी देख शहनवाज आलम बिफड़ पड़े, उन्होंने जिलाध्यक्ष सीमा इंतेखाब को निर्देश देते हुए कहा कि सम्मेलन में शामिल नहीं होने वालों को कारण बताओ नोटिस कर उनसे जवाब तलब कीजिये और संतोषजनक जबाब नहीं मिलने पर ऐसे लोगों की सूची हमे उपलब्ध कराइये। शाहनवाज ने कहा की पार्टी के नाम पर सिर्फ गाड़ियों में राजद का बोर्ड लगाकर घुमने को ही पार्टी समर्पित कार्यकर्ता समझने वाले निष्क्रिय लोगों के लिये इस संगठन में कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरे प्रभारी बनने के बाद यह पहली बैठक है और मै समझ रहा था कि इस बैठक में सारे लोग आएँगे,  एक दुसरे का परिचय होगा, हम सब पार्टी का आकलन कर पाएंगे की हमे संगठन को मजबूत बनाए रखने में किस तरह की परेशानी आ रही है, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

शाहनवाज़ ने कहा कि अब भी समय है, सबलोग इस चीज को ध्यान में रखे कि आज हमे सशक्त होने की जरुरत है, संगठित होने की जरुरत है, और संघर्ष करने की जरुरत है।
साथ ही उन्होंने कहा कि हमे यह कहते हुए बिलकुल संकोच नहीं हो रहा है कि हमारे कार्यकर्ताओ में समन्यवय की बहुत कमी है।  मेरी पहली कोशिश होगी की एक दुसरे में तालमेल की जो कमी है इसे दूर कर एक मजबूत संगठन बना सकू। सब लोग यह समझ ले की पार्टी बड़ी होती है, पार्टी से बड़ा कोई नहीं होता।
आज देश में अनेको मुद्दे है- नोट बंदी, स्वास्थ, शिक्षा, बेरोजगारी, लचर कानून-व्यवस्था के कारण वोटर हमारे साथ है लेकिन पार्टी का संदेश वोटरों तक हम ठीक से नहीं पहुचा पा रहें है, यह कैसे पहुंचेगा इसको लेकर चिंतन करने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि इस सम्मलेन को मै पूरा नहीं मानता इसलिये जल्द से जल्द एक तिथि तय कर सभी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एवं प्रखंड अध्यक्ष को अपनी-अपनी कमिटी के सूची के साथ बुलवाए।
वही इस सम्मलेन में वरिष्ठ नेता इजहार असफी, जिला उपाध्यक्ष देवेन्द यादव, जिला उपाध्यक्ष मो० मंजर आलम, युवा जिलाध्यक्ष शकील अहमद हुसैन, जिलाध्यक्ष सीमा इंतेखाब, युवा प्रदेश महासचिव मुशताक, प्रदेश महासचिव उस्मान गनी, प्रदेश कार्यकारी सदस्या आमना मंजर आदि वक्ताओं ने भी अपनी बातें रखी जबकि मंच संचालन की जिम्मेदारी कमरुल हुदा निभा रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *